गर्भवती होने पर कर लिया निकाह फिर गर्भपात, अब तलाक…

किच्छा। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद अंतर्गत किच्छा क्षेत्र से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आ रही है।
यहां क्षेत्र की एक युवती ने एसएसपी को पत्र लिखकर एक युवक पर निकाह का झांसा देकर पहले दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर शादी कर अगले दिन ही परिवार और रिश्तेदारों के साथ मिलकर जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। युवती का यह भी कहना है कि उसका पति अब उसे जबरन तलाक देना चाहता है। पुलिस ने आरोपितो के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवती ने एसएसपी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि लगभग एक साल पहले ग्राम बाजार वाली मुंडिया थाना बहेड़ी जिला बरेली निवासी नाजिम ने निकाह का झांसा देकर पंडरी गांव में अपने ममेरे भाई इमरान के मकान में कमरा लेकर उसे रखा और उसके साथ जबरन दुष्कर्म करता रहा और शादी करने को कहने पर वह टालता रहा। इससे वह गर्भवती हो गई। इस पर नाजिम के परिजनों ने गत 19 अप्रैल को ग्राम बरा में दोनों का निकाह करा दिया। लेकिन इसके अगले दिन ही यानी 20 अप्रैल को नाजिम ने उसे जबरन दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया।
यह भी पढ़े 👉 अब राज्य में आवासीय क्षेत्र और औद्योगिक क्षेत्र में ध्वनि प्रदूषण पर ₹40000 तक का जुर्माना
आरोप है कि आरोपितो ने गर्भपात कराने की अपने परिवार या किसी रिश्तेदार को जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी। और आगे सप्ताह भर बाद ही 28 अप्रैल को तलाकनामे के कागजात पर जबरन हस्ताक्षर कराने का दबाब बनाया। पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज किया है।

Ad