भारत और नीदरलैंड में टक्कर आज, टीम इंडिया की नजर बड़ी जीत पर

खबर शेयर करें -

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के अपने दूसरे मैच में गुरुवार (27 अक्टूबर) को नीदरलैंड से टकराएगी.

यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले को जीतकर अपना अजेय क्रम जारी रखना चाहेगी. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर मौजूदा टी20 विश्व कप में जीत से शुरुआत की है. इस मुकाबले में भारत जीत का प्रबल दावेदार है.

दूसरी ओर नीदरलैंड की टीम बांग्लादेश से अपना पहला मैच हार चुकी है. ऐसे में उसकी कोशिश इस मुकाबले को जीतकर अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी. टीम इंडिया स्कॉट एडवर्ड्स की अगुआई वाली टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी. नीदरलैंड की टीम सुपर 12 के ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के साथ है. ऐसे में उसकी कोशिश बड़ी टीमों को हराकर उलटफेर करने की होगी.

भारत और नीदरलैंड दो बार वनडे विश्व कप में आमने सामने हुए हैं

भारत और नीदरलैंड की टीमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार आमने सामने होंगी. इससे पहले दोनों का आमना सामना 2003 और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में हुआ है. दोनों मौकों पर टीम इंडिया विजयी रही है. ऐसे में नीदरलैंड को हराने के लिए भारतीय टीम को मुश्किल नहीं होनी चाहिए. टीम इंडिया नीदरलैंड पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी.

नीदरलैंड को हराकर 2 बार फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में जब भी नीदरलैंड को हराया है, तब वह फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही है. टीम इंडिया 2011 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में मुंबई में विश्व चैंपियन बनी थी जबकि 2003 के वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से उसे हार मिली थी. भारतीय गेंदबाज इस समय लय में हैं जबकि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल भी नीदरलैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक हुडा.

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), मैक्स ओ’ डाउड, विक्रमजीत सिंह, बास डि लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, टिम प्रिंगल, लोगन वान बीक, टिम गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मिकेरन, शारिज अहमद, वान डर मर्व, ब्रैंडन ग्लोवर, स्टीफ मायबर्ग.